अनन्य: बैंगलोर में नई टोयोटा कैमरी टेस्टिंग - 201 9 में लॉन्च
एक 201 9 टोयोटा कैमरी को बैंगलोर सड़कों पर परीक्षण देखा गया है। नई टोयोटा कैमरी हाइब्रिड फेसिलिफ्ट का 2018 पेरिस मोटर शो में विश्व स्तर पर अनावरण किया गया था और वर्तमान में इसकी सातवीं पीढ़ी में है। हाल ही में लॉन्च किए गए लेक्सस ईएस 300 एच के साथ नई आठ पीढ़ी वाली कैमरी अपने मंच को साझा करती है - यहां समीक्षा पढ़ें।

आने वाली 201 9 कैमरी पिछले मॉडल की तुलना में लंबी, व्यापक और कम है; छवियों से स्पष्ट के रूप में। जिस परीक्षण कार को हम स्थानांतरित करने में कामयाब रहे थे वह जाहिर तौर पर छेड़छाड़ की गई थी लेकिन इसके अनुपात को छिपाने के लिए किसी भी नकली शरीर के अंगों की सुविधा नहीं थी। उजागर एलईडी हेडलैम्प इकाई एक विशेषज्ञ को दूरी से कार को पहचानती है।
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वह बहु-भाषण मिश्र धातु पहियों को अच्छा लग रहा है और टोयोटा बैज नहीं है। क्रोम हैंडल को छोड़ दिया गया है जबकि विंडोज़ क्रोम उपचार भी पेश करता है। साइड प्रोफाइल दिखाता है कि कार कितनी कम सवारी करती है।
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201 9 टोयोटा कैमरी परीक्षण खदान के पीछे आंशिक रूप से ढंके पूंछ दीपक के अलावा बहुत मामूली विवरण दिखाता है। हम सिंगल एक्स्हॉस्ट टिप देख सकते हैं जबकि बम्पर के दूसरी तरफ दोहरी-टिप सेटअप के लिए प्रावधान भी है।
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नई टोयोटा कैमरी में एक बोल्ड डिज़ाइन भाषा है जो टोयोटा को 'उत्सुक लुक' कहते हैं। बड़े मोर्चे ग्रिल, 'वी' के रूप में आकार वाले वक्रता, बोनट पर प्रमुख क्रीज़ और लालित्य की पर्याप्त मात्रा डिजाइन थीम के बहुमत के रूप में बनती है।
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अंदर, सबकुछ बदल गया है और 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेमेंट सिस्टम अच्छी तरह से नियुक्त डैशबोर्ड के केंद्र में स्थित है। पूरी तरह से डिजिटल उपकरण कंसोल को आधुनिक दिखने वाला यूआई मिला है जो आपको आवश्यक सभी महत्वपूर्ण जानकारी दिखाता है; जिनमें से कुछ हेड-अप डिस्प्ले द्वारा उधार लिया जाता है।
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जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, 201 9 टोयोटा कैमरी ब्रांड के टीएनजीए (टोयोटा के नए ग्लोबल आर्किटेक्चर) प्लेटफार्म पर आधारित है जो घुमावदार वजन पर समझौता किए बिना आंतरिक अंतरिक्ष पर भारी ध्यान केंद्रित करता है।
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आठ पीढ़ी वाली टोयोटा कैमरी की शक्ति 2.5 लीटर चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है जो 176bhp और 221 एनएम टोक़ बनाती है। हाइब्रिड प्रारूप में, इंजन को 88 किलोवाट इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा सहायता दी जाती है जो बिजली उत्पादन को 208bhp तक टक्कर देती है।
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इंजन 7-चरण सीवीटी स्वचालित इकाई के साथ मिल जाएगा। कुछ बाजारों में, प्रस्ताव पर आठ-स्पीड टोक़ कनवर्टर स्वचालित ट्रांसमिशन भी होगा। लेकिन भारत को सबसे अधिक संभावना सीवीटी संस्करण मिल जाएगा।
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पावरट्रेन, टोयोटा हाइब्रिड सिस्टम II, सभी लोड स्थितियों के तहत न्यूनतम ऊर्जा हानि प्रदान करने के लिए बनाया गया है। पिछले मॉडल के विपरीत, बैटरी पैक बूट के अंदर गहरे की बजाय पिछली सीट के नीचे है।
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नई टोयोटा कैमरी 201 9 की दूसरी तिमाही में भारत-पदार्पण करने की उम्मीद है। मानक संस्करण की कीमत लगभग 35 लाख रुपये होगी जबकि हाइब्रिड मॉडल 40 लाख अंक पार करेगा; दोनों कीमतें पूर्व शोरूम हैं।
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नई टोयोटा कैमरी पर विचार
टोयोटा कैमरी, विशेष रूप से हाइब्रिड संस्करण, स्कोडा शानदार और होंडा एकॉर्ड के अलावा डी-सेगमेंट श्रेणी में सबसे लोकप्रिय सेडानों में से एक है। लेक्सस ES 300h का अनिवार्य रूप से एक सस्ता रूप, 201 9 कैमरी अपने सेगमेंट में कई नई सुविधाएं और तकनीक लाता है। चूंकि ब्रांड ने भारत में कार का परीक्षण करना शुरू कर दिया है (शायद होमोलॉगेशन उद्देश्यों के लिए), इसके बारे में अधिक जानकारी जल्द ही प्रकट होने की उम्मीद है।
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